Tuesday, March 7, 2023

BSF ने भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर घुसपैठ को किया नाकाम, 9 लाख बांग्लादेशी टका किया जब्त

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा चौकी खाजीबगान, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के 54 बटालियन के सैनिकों ने तस्करों द्वारा भारत-बांग्लादेश सीमा पार करने के प्रयास को विफल कर दिया. जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ के जवानों ने बाड़ के पास 4 से 5 लोगों की संदिग्ध गतिविधि देखी थी. 

जवानों ने उन्हें रुकने के लिए ललकारा, तो वे मौके से फरार हो गए. इसके बाद जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान एक प्लास्टिक की थैली मिली. थैली में 9 लाख बांग्लादेशी करेंसी थी. जब्त बांग्लादेशी करेंसी को बानपुर कस्टम विभाग को सौंप दिया गया है.

54 बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने बीएसएफ जवानों की सफलता पर संतोष व्यक्त. उन्होंने कहा कि वे सभी प्रकार के सीमा पार अपराधों को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

इससे पहले फरवरी में बिहार के किशनगंज जिला से सटे भारत-बांगलादेश बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश को बीएसएफ के जवानों ने नाकाम कर दिया था. तस्करों द्वारा की गई फायरिंग में एक जवान को भी गोली लगी थी. घटना हेड क्वार्टर के अधीन 152 वीं बटालियन ने जिले से सटे पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर ये कार्रवाई की थी.

152 बटालियन बीएसएफ के बीओपी टीनगांव के ड्यूटी सतर्क सीमा प्रहरियों ने देखा कि तीन-चार संदिग्ध अज्ञात लोग माथे पर कुछ सामान लेकर पीएस गोलपुकर के तहत भारतीय सीमावर्ती गांव ग्वालिन से भारत-बांग्लादेश सीमा बाड़ की ओर आ रहे थे. जैसे ही बीएसएफ के सीमा प्रहरियों ने उन्हें चुनौती दी, उन्होंने माथे पर रखा सामान गिरा दिया और आसपास के क्षेत्र के मक्का के खेत में भागने लगे. 

बीएसएफ के सीमा प्रहरियों ने तुरंत उनका पीछा किया. इस दौरान बीएसएफ के एक जवान मुकेश चंद शर्मा ने उनमें से एक व्यक्ति को सफलतापूर्वक पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें:-

जम्मू-कश्मीर : NIA ने कुपवाड़ा में हिजबुल के आतंकी बशीर अहमद पीर की संपत्ति की कुर्क

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास दो आतंकवादी मार गिराए गए : सेना



from NDTV India - Latest https://ift.tt/fXnsZAD

No comments:

Post a Comment