Tuesday, May 21, 2024

NDTV इलेक्शन कार्निवल : योगी के गोरखपुर में किसका 'शोर', रवि किशन को चुनौती दे पाएंगी काजल निषाद? जानें वोटर्स का मिजाज

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के पांच चरण का मतदान सोमवार को पूरा हो गया. कुल सात फेज में से अब दो फेज के चुनाव बाकी हैं. छठे और सातवें चरण के मतदान 25 मई और एक जून को होंगे. चुनाव के आखिरी चरणों को लेकर सभी पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं. ऐसे में एनडीटीवी अपने खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) के साथ कई राज्यों से होते हुए सोमवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर पहुंचा. यूपी में इस बार बीजेपी 2019 के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन का दावा कर रही है, तो वहीं इंडिया गठबंधन को अच्छे नतीजे की उम्मीद है.

चुनाव के मद्देनजर ये 'कार्निवल' जनता का मूड भांपने और माहौल को समझने को लेकर दिल्ली, उत्तराखंड, यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना सहित कई राज्यों से होते हुए हजारों किलोमीटर का सफर तय कर चुका है.

गोरखपुर शहर गोरखनाथ पीठ को लेकर काफी प्रसिद्ध है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस पीठ के अध्यक्ष हैं. इसको लेकर भी ये शहर हमेशा चर्चाओं में रहता है. जाने माने अभिनेता रवि किशन शुक्ल गोरखपुर संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. रवि किशन एक बार फिर से बीजेपी के टिकट पर अपनी किस्मत आजमां रहे हैं. वहीं समाजवादी पार्टी की तरफ से इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार काजल निषाद उनको चुनौती दे रही हैं, वहीं बीएसपी भी मुकाबले में है.

Latest and Breaking News on NDTV
'कार्निवल' में शामिल सपा प्रत्याशी काजल निषाद ने कहा कि मैं लगातार जनता के बीच क्षेत्र में ही रहती हूं, उनके मुद्दे उठाती हूं, सभी मुद्दों पर बोलती हूं, लोग मुझे जानते हैं, इसीलिए उम्मीद है कि वोट भी मुझे ही देंगे. मैंने बुलडोजर चलने के वक्त 600 घरों को भी टूटने से बचाया था. उन्होंने कहा कि चुकि योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और गोरखपुर से हैं इसीलिए यहां थोड़ा-बहुत विकास दिखता है, लेकिन यहां के सांसद रवि किशन ने इस शहर के लिए कुछ नहीं किया है.

काजल निषाद ने कहा कि रवि किशन कहते हैं कि वो जात-पात में विश्वास नहीं रखते हैं फिर चुनाव लड़ने के वक्त आते ही उन्होंने अपने नाम में शुक्ला क्यों जोड़ लिया? वो नेता तो बन गए, लेकिन अब भी अभिनेता ही हैं. मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि आपने सांसद निधि का पैसा कहां खर्च किया? क्योंकि कहीं भी नए काम तो हुए नहीं. सपा उम्मीदवार ने कहा कि रवि किशन स्थानीय नहीं, बल्कि जौनपुर के हैं, जबकि मैं तो गोरखपुर की बहू हूं.

कार्यक्रम में शामिल सांसद रवि किशन ने कहा कि मैंने पिछले 5 साल में गोरखपुर की जनता की निस्वार्थ सेवा की है. यहां अब फिल्मों की शूटिंग भी हो रही है, पिछले 5 साल में यहां 150 फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है. यहां अब क्रूज चलते हैं. मैं पहला सांसद हूं जिसने सबसे ज्यादा ट्रेनों का ठहराव जिले में कराया है. मैंने गोरखपुर को लेकर संसद में कई सवाल रखे हैं. जैसे मोदी जी और योगी जी पर कोई दाग नहीं है, वैसे ही मेरे ऊपर भी कोई दाग नहीं है.

गोरखपुर में ट्रैफिक की समस्या पर सांसद रवि किशन ने कहा कि यहां 2650 करोड़ की रिंगरोड की परियोजना आ रही है. उस पर काम भी शुरू हो गया है, जल्द ही ये समस्या भी खत्म हो जाएगी. रवि किशन ने कहा कि मुझे योगी जी ने राजनीति में कई सारी नई चीजें बताईं, कि विकास के लिए केंद्र से योजनाएं कैसे लानी है. उन्होंने कहा कि मैं अपने नाम के पत्थर लगवाने पर ध्यान नहीं देता, बल्कि विकास को महत्व देता हूं.

Latest and Breaking News on NDTV

कई लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगा 'NDTV इलेक्शन कार्निवल'
'NDTV इलेक्शन कार्निवल' देश के विभिन्न प्रदेशों के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से होते हुए अब तक 8000 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर चुका है. एनडीटीवी नेटवर्क ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नागरिकों से जुड़ने और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ये पहल की है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल एक ट्रैवलिंग स्टूडियो है, जो नई दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई शहरों से होकर गुजर रहा है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/4Nbp1gs

No comments:

Post a Comment