Thursday, September 21, 2023

एक व्यक्ति की पार्टी के लिए रेस्टोरेंट ने टिकाया 18% सर्विस चार्ज वाला बिल, हक्के बक्के रह गए लोग

रेस्टोरेंट्स के बिल अक्सर चौंकाने वाले होते हैं. कभी-कभी छोटी सी चीज की कीमत बहुत ज्यादा होती है और कभी टैक्स ऐसे लगते हैं कि, हैरान कर जाते हैं. ऐसा ही एक बिल सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस बिल में लिखा एक रूल यूजर्स को हैरान कर रहा है. इस नियम के मुताबिक, एक व्यक्ति की पार्टी पर 18 परसेंट का सर्विस चार्ज लगेगा. इसके बाद से यूजर्स अलग-अलग कमेंट कर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं. वैसे इससे पहले ऐसे बिल भी वायरल हो चुके हैं, जिसमें बिल के नाम पर वेलनेस फीस, किचन एप्रिसिएशन फीस जैसी फीस तक ली गई हैं.

यहां देखें पोस्ट

This restaurants has an automatic 18% service charge for parties of ONE or higher
byu/TRTL2k inmildlyinfuriating

रेडिट पर शेयर की गई बिल की तस्वीर

ये बिल Mildly Infuriating नाम के यूजर ने रेडिट पर शेयर किया है, जिसमें एक बिल की पिक नजर आ रही है. बिल डेट के हिसाब से कुछ ही दिन पहले का नजर आ रहा है, जिसमें साफ लिखा दिख रहा है कि एक या उससे ज्यादा लोगों की पार्टी पर 18 परसेंट का सर्विस चार्ज लगेगा. इस वीडियो पर यूजर ने कैप्शन दिया है कि, मैंने बहुत से रेस्टोरेंट के बिल देखे हैं, लेकिन ऐसा बिल कभी नहीं दिखा, जहां एक की पार्टी के लिए सर्विस चार्ज लिया जाए. ये बिल Pho Na Hoi रेस्टोरेंट का बताया जा रहा है, जो कैलिफोर्निया का एक वियतनामी रेस्टोरेंट है, बिल्कुल 49.50 डॉलर का था, जो अलग-अलग फीस और टैक्स की वजह से 62.93 डॉलर का हो गया था.

यूजर्स हुए हैरान

इस बिल पर यूजर्स ने भी हैरानी जाहिर की. एक यूजर ने लिखा कि, जैसी मर्जी होती है रेस्टोरेंट वाले वैसी फीस लगा देते हैं. एक यूजर ने बताया कि, उन्हें अजीब से नाम वाली कॉकटेल दी गई और फिर अजीब से नाम के साथ ही 15 डॉलर चार्ज किए गए. एक यूजर ने लिखा कि, इस तरह रेस्टोरेंट वाले ज्यादा कीमत वसूल करते हैं.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/Hb4EYld

No comments:

Post a Comment