Saturday, January 28, 2023

"जरदारी मेरी हत्या के लिए आतंकवादियों को दे रहे हैं पैसे", पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान का दावा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि आसिफ अली जरदारी आतंकवादियों को पैसे देने और देश की शक्तिशाली खुफिया एजेंसियों के लोगों के साथ मिलकर उनकी हत्या की नई साजिश रच रहे हैं. इमरान खान ने एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष जरदारी के साथ तीन और नाम हैं, जो इस नयी साजिश का हिस्सा हैं. मैं आपको यह इसलिए बता रहा हूं क्योंकि अगर मुझे कुछ होता है तो देश को उन लोगों के बारे में जानना चाहिए जो इसके पीछे हैं ताकि देश उन्हें कभी माफ न करे.

तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि अब उन्होंने एक प्लान सी बनाया है, और इसके पीछे आसिफ जरदारी हैं. उनके पास भ्रष्टाचार का काफी पैसा है, जिसे वह सिंध सरकार से लूटते हैं और चुनाव जीतने पर खर्च करते हैं. उन्होंने एक आतंकवादी संगठन को पैसा दिया है और शक्तिशाली एजेंसियों के लोग ​​उनकी मदद कर रहे हैं. यह तीन मोर्चों पर तय किया गया है और वे जल्द ही कार्रवाई करेंगे.

इमरान खान ने ये दावा सरकार द्वारा उनके लाहौर स्थित आवास से उनकी अतिरिक्त सुरक्षा वापस लेने के बाद किया है. सरकार के एक अधिकारी ने शुक्रवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि खान के आवास पर तैनात कम से कम 275 पुलिसकर्मियों को हटा लिया गया है. 

उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद और खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के कर्मियों को वापस बुला लिया गया है और अब उनकी सुरक्षा के लिए केवल पंजाब पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है.इससे पहले, एक सार्वजनिक रैली में, मैंने अपने समर्थकों से कहा था कि चार लोग थे जिन्होंने मुझे मारने की योजना बनाई थी लेकिन जब मैंने ये खुलासे किए तो वे पीछे हट गए.

उन्होंने कहा कि फिर धर्म के नाम पर मुझे खत्म करने के लिए एक 'प्लान बी' बनाया गया. खान ने वजीराबाद में अपने ऊपर हुए हमले का जिक्र जारी रखा और कहा कि लेकिन मुझे उसके बारे में भी पता चला और मैंने दो सार्वजनिक रैलियों में उनकी साजिश का खुलासा किया.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/Iv9farA

No comments:

Post a Comment