Monday, March 4, 2024

"भाजपा को शर्म आनी चाहिए..." AIDMK ने BJP पर एमजीआर, जयललिता की विरासत को हड़पने का प्रयास का लगाया आरोप

तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)पर अपने दिवंगत नेताओं, एम जी रामचंद्रन और जे जयललिता की विरासत को ‘‘हड़पने'' की ''घटिया राजनीति'' करने का आरोप लगाया. भाजपा की पुडुचेरी इकाई द्वारा सोशल मीडिया पर अपने अभियान में एमजीआर और जयललिता की तस्वीरों के कथित इस्तेमाल के बारे में पूछे जाने पर अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता डी जयकुमार ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में उनकी पार्टी के नेता पहले ही इसकी निंदा कर चुके हैं.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अन्नाद्रमुक के दिग्गज नेताओं की विरासत को ‘‘हड़पने'' का कृत्य ''घटिया राजनीति है और यह निंदनीय है.'' उन्होंने आरोप लगाया, 'भाजपा को शर्म आनी चाहिए. क्या भाजपा को थोड़ी भी शर्म नहीं है? यह एक ऐसी पार्टी है जिसमें कोई शर्म नहीं है. आपने (भाजपा) हमारे नेताओं की विरासत का उपयोग क्यों किया है? यह दर्शाता है कि आपको अपनी पार्टी के नेताओं पर कोई भरोसा नहीं है.''

जयकुमार ने कहा, ‘‘अगर भाजपा का लक्ष्य अन्नाद्रमुक के दिग्गज नेताओं - दिवंगत मुख्यमंत्रियों एम जी रामचंद्रन और 'अम्मा' जयललिता - की विरासत को हथियाकर वोट पाने के लिए लोगों को 'धोखा' देना है, तो ऐसा नहीं होने वाला है, क्योंकि ये दिग्गज केवल अन्नाद्रमुक के ही हैं.' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तमिलनाडु में अपनी हालिया रैलियों में एमजीआर के साथ-साथ जयललिता की विरासत का भी जिक्र किया था. अन्नाद्रमुक ने पिछले साल भाजपा से अपना नाता तोड़ लिया था.

ये भी पढ़ें- :



from NDTV India - Latest https://ift.tt/7pfs3Nk

No comments:

Post a Comment