Sunday, March 17, 2024

संदेशखाली : ED अधिकारियों पर हमले के आरोप में शाहजहां शेख के भाई समेत तीन गिरफ्तार

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दल पर पांच जनवरी को हुए हमले में शामिल होने के आरोप में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के निलंबित नेता शाहजहां शेख के भाई समेत तीन लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया. सीबीआई ने शाहजहां शेख के भाई शेख अलोमगीर, संदेशखालि में तृणमूल की छात्र शाखा के अध्यक्ष मफुजर मोल्ला और स्थानीय व्यक्ति सिराजुल मोल्ला को गिरफ्तार किया. उन्हें रविवार को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. 

एजेंसी ने शाहजहां शेख के भाई और दो अन्य को पूछताछ के दौरान हिरासत में लिया. सीबीआई ने पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा दर्ज तीन प्राथमिकियों संबंधी मामलों को कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर अपने हाथ में ले लिया है.

अधिकारियों ने बताया कि विस्तृत जांच के बाद और एकत्र किए गए तकनीकी साक्ष्यों के मद्देनजर इन तीनों को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. 

सीबीआई ने अब तक 14 को किया गिरफ्तार 

इन गिरफ्तारियों के साथ ही इस मामले में सीबीआई द्वारा पकड़े गए लोगों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. 

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी को संदेह है कि ये लोग पांच जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हुए हमले में कथित तौर पर शामिल थे और जब अधिकारी पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में शाहजहां शेख के परिसरों पर छापा मारने गए थे तब इन्होंने उन पर हमला करने के लिए भीड़ को उकसाया था. 

ये भी पढ़ें :

* संदेशखाली में ED का बड़ा एक्शन, शाहजहां शेख से जुड़े चार जगहों पर रेड
* संदेशखाली मामला: बंगाल सरकार ने SC में कहा- "CBI को जांच सौंपना संघवाद के सिद्धांतों के खिलाफ"
* पश्चिम बंगाल : संदेशखाली में CBI ने शाहजहां शेख के घर और दफ्तर पर मारे छापे



from NDTV India - Latest https://ift.tt/bQMLRUB

No comments:

Post a Comment