Friday, February 24, 2023

व्यवसायी से 5.3 लाख रुपये की लूट के मामले में 3 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक व्यवसायी से 5.3 लाख रुपये की लूट के मामले में गुरुवार को 3 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विजय ढल ने कहा कि गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों की पहचान उप निरीक्षक यतीश सिंह और रोहित सिंह और हेड कांस्टेबल अब्दुल राफे के रूप में हुई. रोहित सिंह सचेंदी थाना में तैनात था, जबकि अन्य पुलिसकर्मी डीसीपी (पश्चिम) मुख्यालय से संबद्ध थे. 

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. उन्हें शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विजय ढल  ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि व्यवसायी सत्यम शर्मा सचेंदी थाना गए और एसएचओ पी के सिंह को इस लूट की घटना से अवगत कराया.

शर्मा का आरोप है कि जब वह अपनी कार से घर जा रहे थे तो चकेरी में तीन व्यक्तियों ने उनकी कार रोकी, जिसमें से एक व्यक्ति वर्दी में था, जबकि अन्य सादे कपड़े में थे. शर्मा के अनुसार उन्हें बताया गया कि वे पुलिसकर्मी हैं. उन्होंने फर्जी आपराधिक मामले में फंसाने की धमकी देते हुए उनसे पैसे मांगे.

व्यवसायी का आरोप है कि इन पुलिसकर्मियों ने उनसे 5.3 लाख रुपये छीन लिए. इस शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी ने तत्काल जांच शुरू की. तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया, जिनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. ढल ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई है.
 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/zAtU72R

No comments:

Post a Comment