Sunday, December 31, 2023

40 साल बाद ट्रेन का सफर, हावड़ा से वाराणसी की यात्रा कर केंद्रीय मंत्री ने साझा किया अनुभव

केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन सिंह (Rajkumar Ranjan Singh) ने हावड़ा (Howrah) से वाराणसी (Varanasi) तक रात भर अकेले ट्रेन की यात्रा की और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शहर में काशी तमिल संगमम (Kashi Tamil Sangamam) कार्यक्रम से पहले सोशल मीडिया पर अपना अनुभव शेयर किया, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का लोकसभा क्षेत्र भी है.

40 साल पहले की थी ट्रेन यात्रा
विदेश और शिक्षा राज्य मंत्री रंजन सिंह ने एनडीटीवी को बताया कि वह कुछ समय से ट्रेन में यात्रा करने के बारे में सोच रहे थे क्योंकि आखिरी ट्रेन यात्रा उन्होंने 40 साल पहले की थी. केंद्रीय मंत्री शनिवार सुबह काशी तमिल संगमम में मुख्य वक्ताओं में से एक थे, जहां उन्होंने मुद्रा योजना, मेक इन इंडिया नीति और प्रधानमंत्री जन धन योजना के अवसरों और सफलता के बारे में विस्तार से बताया.

'मैंने रेलवे क्षेत्र में बहुत विकास देखा है'
सिंह ने एनडीटीवी को बताया, "मैं 40 साल के लंबे समय के बाद ट्रेन यात्रा करना चाहता था. मैंने रेलवे क्षेत्र में बहुत विकास देखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस क्षेत्र के लिए बहुत काम किया है." 

सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें
ट्रेन के पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा से रवाना होने से पहले, केंद्रीय मंत्री ने पैसेंजर और अधिकारियों के साथ 'एक्स' (पहले ट्विटर) पर तस्वीरें पोस्ट कीं. सिंह ने पोस्ट में कहा, "ट्रेन से यात्रा...काशी तमिल संगमम के लिए. अमृत काल में नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू किए गए हमारे संकल्प पूरे देश की एकता और सामूहिक प्रयासों से पूरे होंगे."

तमिलनाडु के प्रतिनिधियों और अन्य विजिटर्स ने काशी तमिल संगमम के शैक्षणिक सत्र में भाग लिया,.

'आज का समापन समारोह अंत नहीं है'
सिंह ने वाराणसी में एक कार्यक्रम में कहा, "काशी तमिल संगमम का आज का समापन समारोह अंत नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के दृष्टिकोण की शुरुआत है, जिसकी भावना देश की अखंडता और एकीकरण को मजबूत करने की क्षमता रखती है," 

राष्ट्र की सामूहिक समृद्धि में योगदान करने का अवसर
केंद्रीय मंत्री ने कहा, "जैसा कि हम इन उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं, आइए हम एक ऐसे भविष्य के निर्माण के लिए इन सहयोगी प्रयासों का पोषण और विस्तार करना जारी रखें जहां प्रत्येक व्यक्ति को आगे बढ़ने और हमारे राष्ट्र की सामूहिक समृद्धि में योगदान करने का अवसर मिले."

ये भी पढ़ें- बिहार में पुल के नीचे फंसा हवाई जहाज, देखने के लिए जुटी भीड़, निकालने के लिए लगाई गई ऐसी ट्रिक

ये भी पढ़ें- पंजाब से 10 दिवसीय विपश्यना सत्र के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली लौटे



from NDTV India - Latest https://ift.tt/pNlSP8D

No comments:

Post a Comment