Wednesday, December 20, 2023

PM मोदी से कल होगी ममता बनर्जी की मुलाकात, केंद्रीय निधि जारी करने की करेंगी मांग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee)चार दिवसीय यात्रा पर रविवार को दिल्ली पहुंचीं. ममता बनर्जी ने 19 दिसंबर को विपक्षी गठबंधन (INDIA Alliance)की मीटिंग में शामिल हुआ. अब ममता बनर्जी बुधवार 20 दिसंबर को सुबह 11 बजे संसद में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)से मुलाकात करेंगी. कोलकाता से रवाना होने से पहले ममता ने एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से कहा कि वह पश्चिम बंगाल के लिए केंद्रीय निधि जारी करने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री से मिलेंगी.

रविवार को नई दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर आवास कार्यक्रम 'बांग्लार बाड़ी' समेत बंगाल के लिए सभी फंड रोकने का आरोप लगाया. पश्चिम बंगाल सरकार का आरोप है कि केंद्र सरकार पर राज्य का करीब 1.15 लाख करोड़ रुपये बकाया है.

ममता बनर्जी ने कहा, "उन्होंने ग्रामीण सड़क कार्यक्रम को रोक दिया है. भले ही यह केंद्र सरकार की योजना है, लेकिन पूरी लागत केंद्र द्वारा वहन नहीं की जाती है. इसकी लागत संयुक्त रूप से राज्य और केंद्र की ओर वहन किया जाता है. वे यहां से जो भी पैसा इकट्ठा करते हैं, उसमें हमारा हिस्सा होता है. क्योंकि GST के रूप में सिर्फ एक ही टैक्स है." 

स्वास्थ्य विभाग का फंड भी रोका गया
टीएमसी प्रमुख ने केंद्र सरकार पर स्वास्थ्य विभाग का फंड भी रोकने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, "वे कहते हैं कि हमें सब कुछ भगवा रंग में रंगना है. उन्होंने सभी मेट्रो स्टेशनों को भगवा रंग में रंग दिया है. सुकना के पास उन्होंने सभी इमारतों को भगवा रंग में रंग दिया है. वे हमसे कह रहे हैं कि हर स्वास्थ्य केंद्र को भगवा रंग में रंगना है. हमें ऐसा क्यों रंगना चाहिए? हमारे स्टेट ब्रांड का रंग सफेद और नीला है. यह पार्टी का रंग नहीं है.”

ममता ने पूछा, "क्या हमें हर जगह बीजेपी का लोगो (Logo) लगाना होगा? क्या लोगों की कोई स्वतंत्रता नहीं होगी? क्या अब वो ही तय करेंगे कि लोग क्या खाएंगे? वे तय करेंगे कि लोग क्या पहनेंगे? वे बच्चों के सिलेबस में जो चाहे हटा देंगे और जो चाहे शामिल कर देंगे." 

टीएमसी के 10 सांसदों का डेलीगेशन भी रहेगा साथ
पीएम मोदी के साथ होने वाली बैठक में ममता बनर्जी के साथ टीएमसी के 10 सांसदों का डेलीगेशन भी रहेगा. इसमें 5 महिला सांसद शामिल हैं. डेलीगेशन में टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी, सुदीप बंधोपाध्याय,  सौगत राय,  डेरेक ओ' ब्रायन, प्रकाश चिक बराइक, काकोली घोष, शताब्दी राय, साजदा अहमद, प्रतिमा मंडल का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें:-

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के लिए खरगे के नाम का दिया प्रस्ताव, कांग्रेस अध्यक्ष बोले- 'जीत के बाद करेंगे तय'

विपक्षी गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला चुनाव के बाद किया जाएगा: ममता बनर्जी

अरविंद केजरीवाल ने किया INDIA अलायंस के नेताओं का वेलकम, ममता बनर्जी से 45 मिनट हुई मुलाकात

"ममता बनर्जी को बनाएं INDIA अलायंस का चेहरा": मीटिंग से पहले TMC ने कांग्रेस से कहा



from NDTV India - Latest https://ift.tt/EPq83Dc

No comments:

Post a Comment