Thursday, August 31, 2023

चित्तौड़गढ़ में बीजेपी का 'नव मतदाता संगम' कार्यक्रम, चंद्रयान-3 की सफलता को इस तरह किया गया सेलिब्रेट

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से मुकाबला करने की तैयारी में जुटी विपक्षी बीजेपी ने बुधवार को चित्तौड़गढ़ में एक कार्यक्रम आयोजित किया. कार्यक्रम "नव मतदाता संगम" में चंद्रयान-3 की सफलता को सेलिब्रेट किया गया. साथ ही ड्रोन के जरिए इसका एक वीडियो भी दिखाया गया. वीडियो में चंद्रयान -3 के प्रतीकात्मक लैंडिंग को दिखाया गया.

यह कार्यक्रम मेवाड़ क्षेत्र से शुरू हुआ और चित्तौड़गढ़ के सांसद सीपी जोशी, जो राज्य भाजपा प्रमुख भी हैं, के नेतृत्व में आयोजित किया गया था. वीडियो में भारी भीड़ को तिरंगा लहराते हुए, चंद्रयान -3 के लिए जयकार करते हुए दिखाया गया है और सीपी जोशी एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर रहे थे और 'सारे जहां से अच्छा' गाना भी बज रहा था.

विधानसभा चुनाव से पहले जनता तक पहुंचने का भाजपा का प्रयास महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह अशोक गहलोत सरकार को हटाने की योजना बना रही है. राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

भारत ने 23 अगस्त को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के पास सॉफ्ट लैंडिंग हासिल करने वाला पहला देश बनकर इतिहास रच दिया है. इसरो के पहले चंद्र लैंडिंग मिशन के सफल संचालन ने भारत को अमेरिका, रूस और चीन जैसे देशों के एक खास क्लब में डाल दिया.

इस बीच, राजस्थान में कांग्रेस ने 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली और अगले 100 यूनिट के लिए निश्चित दर का वादा किया है. इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रसोई गैस पर भारी सब्सिडी देने का वादा किया था.

ये भी पढ़ें:-

मिशन चंद्रयान 3 की सफलता के बाद अब ISRO का अगला लक्ष्य मिशन सूर्य, जानें पूरी जानकारी

Chandrayaan 3 : प्रज्ञान रोवर ने खींची विक्रम लैंडर की तस्‍वीर, चांद पर कैसा है उसका हाल? देखें तस्‍वीर

Chandrayaan 3 : बाल-बाल बचा ‘प्रज्ञान' रोवर! सामने आ गया था गड्ढा, ISRO ने यूं बचाया, जानें



from NDTV India - Latest https://ift.tt/wmyjXKk

No comments:

Post a Comment