Friday, August 18, 2023

बेगूसराय में दो शिक्षकों के बीच विवाद के बाद दो गुटों में हुई जमकर मारपीट, तीन घायल

बेगूसराय में दो शिक्षकों के बीच हुए विवाद को लेकर गुरुवार को स्कूल में पंचायत बुलाई गई थी जहां विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच पथराव और लाठियां चलने लगीं. मारपीट में तीन घायल हो गए. घटनास्थल की तस्वीरो में दर्जनों की संख्या में लोग लाठियों से एक-दूसरे पर हमला करते हुए दिख रहे हैं. रोड़े बाजी भी की जा रही है. 

यह घटना बखरी थाना क्षेत्र के प्राणपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में हुई. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी योगेंद्र कुमार के निर्देश पर बखरी डीएसपी चंदन कुमार कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा कर मामले को शांत कराया. 

आरोप है कि 15 अगस्त को स्कूल में दो शिक्षकों के बीच कार्यक्रम के दौरान वंदे मातरम बोलने को लेकर विवाद हो गया था. उस विवाद को लेकर पंचायत की जा रही थी. पंचायत के दौरान ही दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया और देखते-देखते भीड़ हिंसक हो गई. दोनों पक्षों की ओर से लाठियों से मारपीट शुरू कर दी गई‌. 

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत करा लिया गया है. तीन लोगों के जख्मी होने की सूचना मिली है, जिनका इलाज कराया जा रहा है. पुलिस को सूचना मिली थी कि बखरी थाना क्षेत्र के प्राणपुर गांव में एक सरकारी स्कूल है जहां पर दो शिक्षकों के बीच आपस में लड़ाई हो गई है और दोनों शिक्षक इसी स्कूल में पढ़ाते हैं. 

उन्होंने बताया कि, 15 अगस्त को झंडा वंदन के समय सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान दोनों शिक्षकों के बीच आपस में किसी बात को लेकर बहस हुई थी. आज दोनों शिक्षक स्कूल में अपने-अपने साथ 10-10 बाहरी लोगों को लेकर पहुंचे. वहां दोनों पक्षों के बीच मारपीट की हो गई. इसमें तीन लोग जख्मी हो गए. सभी घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. दोनों शिक्षकों को पुलिस थाने में ले जाकर पूछताछ कर रही है. स्कूल के हेड मास्टर की भूमिका की भी जांच की जाएगी.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/4TCWHKJ

No comments:

Post a Comment