Wednesday, August 2, 2023

AAP के दिल्‍ली संगठन में नई नियुक्तियां, पहली बार थर्ड जेंडर विंग बनाया 

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली संगठन के लिए की नई नियुक्तियां की हैं. पार्टी ने दिल्ली में पहली बार थर्ड जेंडर विंग बनाया है. दिल्ली के सुल्तानपुरी से पार्षद बॉबी किन्नर को थर्ड जेंडर विंग का स्‍टेट प्रेसिडेंट बनाया गया है. पार्टी ने दिल्ली प्रदेश के लिए विभिन्न विंग के स्टेट प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और स्टेट सेक्रेटरी नियुक्त किए हैं. मंगलवार देर रात पार्टी ने नव नियुक्‍त पदाधिकारियों की आधिकारिक सूची को अपने ट्विटर अकाउंट पर भी पोस्‍ट किया. 

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली प्रदेश के लिए 6 स्टेट ज्वाइंट सेक्रेटरी बनाये हैं. साथ ही 14 जिलों में 5-5 डिस्ट्रिक्ट सेक्रेटरी भी नियुक्‍त किए गए हैं. इस तरह से दिल्ली के लिए पार्टी ने कुल 70 डिस्ट्रिक्ट सेक्रेटरी बनाए हैं.

पार्टी के दिल्‍ली संगठन में रिठाला से विधायक महेंद्र गोयल को ट्रेड विंग का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं मॉडल टाउन विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को पूर्वांचल विंग का अध्यक्ष बनाया गया है. साथ ही पंकज गुप्ता यूथ विंग और दरियागंज की पार्षद सारिका चौधरी महिला विंग की स्‍टेट प्रेसिडेंट होंगी. 

इसी के साथ पार्टी ने दिल्‍ली में संजीव नसियर को लीगल विंग का अध्यक्ष और दिनेश भारद्वाज को स्पोर्ट्स विंग का अध्यक्ष बनाया है. इसके साथ ही पार्टी ने डॉ. निम्मी रस्तोगी को डॉक्टर विंग का अध्यक्ष और हैदर अली को ऑटो विंग के अध्यक्ष के रूप में नियुक्‍त किया है. 

ये भी पढ़ें :-

* मॉनसून सत्र : लोकसभा में दिल्ली सेवा बिल हुआ पेश, कांग्रेस ने किया विरोध
* अविश्वास प्रस्ताव, दिल्ली सेवा बिल पर मोदी सरकार को मिला बीजेडी का साथ
* पंजाब : सीएम भगवंत मान ने नियमित किए गए 12,710 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए



from NDTV India - Latest https://ift.tt/xTBP8Co

No comments:

Post a Comment