Wednesday, May 24, 2023

शादी करने से भाग रहा था दूल्हा, दुल्हन ने 20 किलोमीटर तक किया पीछा, पकड़ा और फिर रचाई शादी

उत्तर प्रदेश के बरेली से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक दुल्हन को जब पता चला कि जिस दूल्हे का उसका पूरा परिवार और समाज के लोग इंतजार कर रहे हैं. जिसके लिए मंडप तैयार करने से लेकर तमाम अन्य तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, वो बारात से भागने के फिराक में है. इसके बाद दुल्हन ने दूल्हे का 20 किलोमीटर तक पीछा करके पकड़ा और फिर पास के मंदिर में ही शादी रचाई. मिल रही जानकारी के अनुसार एक तरफ दुल्हन सोलह सिंगार कर बरात के आने का इंतजार कर रही थी.

परिवार के लोग भी शादी की तैयारी में व्यस्त थे. सभी की निगाहें दरवाजे पर बारात का इंतजार कर रही थीं. मंडप सजाया जा चुका था, गेंदे के फूल की माला से विवाह स्थल को सजाया गया था, लेकिन इसी बीच पता चला कि दूल्हा भागने वाला है. अचानक किसी बात से परेशान दूल्हा बरात छोड़कर भागने की फिराक में. इसके बाद ही दुल्हन ने दूल्हे को बीच रास्ते में ही पकड़ा और पहले पास के मंदिर में ले जाकर उससे शादी की. बताया जा रहा है यह पूरा मामला बरेली के थाना बारादरी क्षेत्र के पुराना शहर का है.

यह है पूरा मामला

युवती (दुल्हन) और युवक (दूल्हा) बीच बीते करीब ढाई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दूल्हा मूल रूप से बदायूं का रहने वाला है. दोनों ने शादी करने का भी मन बनाया. दोनों की रजामंदी से शादी की तारीख भी तय हो गई थी. इसी रविवार को भूतेश्वर नाथ मंदिर में युवती के घरवालों की मौजूदगी में शादी कराने के लिए सभी तैयारियां भी की गई. एक तरफ युवती सोलह सिंगार कर दुल्हन बनकर मंडप में दूल्हे का इंतजार कर रही थी लेकिन इसी दौरान प्रेमिका किसी बात को लेकर शादी करने का इरादा बदल गया और युवती के साथ शादी करने से इनकार करने लगा. दूल्हे के भागने की भनक जब दुल्हन को लगी तो दुल्हन ने अपने प्रेमी को फोन किया. इसके बाद युवक बहाने बनाने लगा और कहने लगा कि वह अपनी मां को लेने के लिए बदायूं जा रहा है.

दुल्हन ने किया 20 किलोमीटर तक पीछा

जैसे ही दुल्हन ने ये बात सुनी कि उसका प्रेमी अपनी मां को लेने बदायूं जा रहा है तब युवती को भी शक हो गया कि यह विवाह से भागने की कोशिश कर रहा है. यह बात सुनकर दुल्हन पीछा करने लगी और उसे बरेली शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर भमोरा थाने के सामने पकड़ लिया. और जबरन दूल्हे को बस से उतार तक मंडप की ओर ले जाने लगे यह करीब 2 घंटे तक किस तरह का ड्रामा हुआ. यह सब देखने के लिए भीड़ भी वहां जमा हो गई फिर बाद में परिवार के लोगों से बातचीत हुई बड़े बुजुर्गों ने आपस में समझौता किया और दोनों का विवाह भमोरा के ही मंदिर में करा दिया गया। 

परिवार के रजामंदी के बाद हुई रसमे

जब दुल्हन ने अपने प्रेमी को भमोरा मे बस मे पकड़ लिया. तो इस दौरान कई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला. फिर इस मामले में युवक और युवती के परिवार के लोगों ने रजामंदी कर और समझौता करने के बाद भमोरा के ही एक मंदिर में विवाह की रस्म पूरी कर दोनों का विवाह कराया गया.
 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/kciXB8t

No comments:

Post a Comment