Friday, May 26, 2023

फिच रेटिंग्स ने अदाणी ग्रीन के डॉलर नोट्स की रेटिंग को BB+ पर रखा बरकरार, आउटलुक स्टेबल

फिच रेटिंग्स (Fitch Ratings) ने अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (Adani Green Energy Limited) की तीन इकाइयों के 500 मिलियन डॉलर के नोट्स पर रेटिंग को बरकरार रखा है. रेटिंग एजेंसी ने इसे स्टेबल आउटलुक के साथ 'BB+' पर बरकरार रखा है.

BQ प्राइम ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि रेटिंग एजेंसी ने 25 मई को जारी नोट में कहा कि दिसंबर 2024 में इन नोट्स की बुलेट रिपेमेंट है. लेकिन ऑपरेटिंग सोलर पोर्टफोलियो के लिए PPAs की बची लंबी अवधि और ग्रुप की पूंजी जुटाने की क्षमता ने रिफाइनेंसिंग का जोखिम कम कर दिया है.

US डॉलर सीनियर सिक्योर्ड नोट्स को हिस्सों में जारी किया गया था. इन्हें तीनों स्पेशल पर्पस व्हीकल्स (SPV) ने जारी किया है. इनमें अदाणी ग्रीन एनर्जी (UP) लिमिटेड, परमपूज्य सोलर एनर्जी प्राइवेट और प्रयत्ना डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं.

फिच रेटिंग्स ने बताई वजह
रेटिंग एजेंसी ने कहा कि जारीकर्ता सीधे खुद के ऑपरेटिंग एसेट्स के मालिक हैं और वे सिर्फ ऑपरेटिंग एंटिटी के लिए कर्जदाता नहीं हैं. उसका कहना है कि ये ज्यादातर भारतीय प्रतिबंधित समूहों से अन्य रेटेड इश्यूएंस से अलग है. इसमें आगे कहा गया है कि रेटिंग में तय कीमत के पावर पर्चेज एग्रीमेंट, प्योर सोलर पोर्टफोलियो के साथ कमर्शियली प्रूवन टेक्नोलॉजी, अनुभवी ऑपरेशन और मेंटेनेंस कॉन्ट्रैक्टर्स और पर्याप्त वित्तीय प्रोफाइल ने भूमिका निभाई है.

एजेंसी ने रेटिंग तय करते समय सरकारी NTPC लिमिटेड और सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया से रेवेन्यू को शामिल किया है, जिससे AGEL RG1 अपनी कुल कैपेसिटी का 57% लेती है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/GT0fpXI

No comments:

Post a Comment