Friday, June 30, 2023

कदरय मतर अनरग ठकर न खलडय और डकटर स क मलकत मद सरकर क 9 सल पर हई चरच

केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भाजपा सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर संपर्क से समर्थन अभियान के अन्तर्गत दिल्ली में खिलाड़ियों और डॉक्टरों से मिल कर उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराया. 

संपर्क से समर्थन कार्यक्रम के दौरान श्री अनुराग ठाकुर ने अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ी लॉन बालिंग की पिंकी सिंह जी, बॉक्सर रोहित टोकस, RG कैंसर अस्पताल के CEO डॉ. डीएस नेगी जी, कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ. दिनेश भूरानी जी व रोबोटिक्स एक्सपर्ट डॉ.सुधीर कुमार रावल जी से भेंट की. 

अनुराग ठाकुर ने कहा “मोदी सरकार के पिछले 9 वर्षों में कार्यकाल में देश में कितना बड़ा बदलाव आया है. संपर्क से समर्थन कार्यक्रम के दौरान अलग अलग क्षेत्र के लोगों से मिलने पर बार-बार ये बातें निकल कर सामने आ रही हैं. हमारी नीतियों और कार्यपद्धति को प्रमाणित कर रही हैं. संपर्क से समर्थन कार्यक्रम के अन्तर्गत आज दिल्ली में RG कैंसर अस्पताल के CEO डॉ. डीएस नेगी जी, कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ. दिनेश भूरानी जी व रोबोटिक्स एक्सपर्ट डॉ.सुधीर कुमार रावल जी  से स्नेहहिल भेंट हुई. यह देखना सुखद है कि की प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया का आह्वाहन रंग ला रहा है. यह देख कर अत्यंत प्रसन्नता हुई कि इस कैंसर हॉस्पिटल ने अपना रोबोट बनाया है जो सर्जरी के लिए सक्षम है."

अनुराग ठाकुर ने कहा कि बातचीत के दौरान एक बात निकल कर सामने आई कि अगर दिल्ली सरकार ने अपनी ओछी राजनीति को किनारे रख कर आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली में भी लागू किया होता, तो यहां के भी लाखों ज़रूरतमंदों को केंद्र सरकार की इस कल्याणकारी योजना का लाभ मिलता.

उन्होंने कहा, "मैंने निजी तौर पर डॉक्टरों की टीम को अपने संसदीय क्षेत्र में लोकहित में चलने वाली सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा में समय-समय पर अपनी सेवाएं देने का आग्रह किया, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकारा, इसका मैं आभारी हूं. डॉक्टरों से इस भेंट ने हमारे इस विश्वास को और मज़बूत किया कि देश मोदी के कुशल नेतृत्व में सही दिशा में पूरी ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है.”

अनुराग ठाकुर ने कहा “ अंतर्राष्ट्रीय पटल पर भारतीय खिलाड़ियों की धूम है और मोदी सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने उन्हें विश्व स्तरीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. आज संपर्क से समर्थन कार्यक्रम के अन्तर्गत अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त लॉन बालिंग खिलाड़ी कुमारी पिंकी सिंह जी व बॉक्सर रोहित टोकस जी से मिलकर उन्हें मोदी सरकार की 9 वर्षों की उपलब्धियों पर विस्तार से जानकारी दी”.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/FGS8LCi

No comments:

Post a Comment