Monday, June 12, 2023

Video: अमेरिका में हाईवे पर फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढहा, वाहन में लगी भीषण आग

फिलाडेल्फिया में रविवार को तड़के अमेरिका के सबसे व्यस्त राजमार्गों में से एक पर एक फ्लाईओवर ढह गया और इसके बाद एक वाहन में भीषण आग लग गई. अधिकारियों ने कहा, जैसा कि रिपोर्ट में बताया गया है कि एक ट्रक फ्लाईओवर के नीचे आग की लपटों से घिर गया. हादसे में व्यस्त ट्रैफिक वाले अंतरराज्यीय 95 का एक ऊंचा हिस्सा ढह गया. इससे हाईवे की एक लेन चार ट्रैफिक लेन से  अलग हो गई. हालांकि फिलहाल घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. 

फिलाडेल्फिया अग्निशमन विभाग के बटालियन डेरिक बोमर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "कंपनियां मौके पर पहुंचीं और उन्होंने पाया... एक वाहन से भारी आग लगी है. हमें नहीं पता कि यह किस प्रकार का वाहन था."

बोमर ने कहा कि स्थिति को देखते हुए इसे एक खतरनाक घटना माना गया. लेकिन रिपोर्ट में यह पुष्टि नहीं हो सकी कि जलने वाला वाहन एक तेल टैंकर था.

स्थानीय मीडिया ने बताया कि संघीय और स्थानीय कानून प्रवर्तन ड्राइवर की तलाश कर रहे हैं, जिसकी पहचान अब तक नहीं हो सकी है.

अधिकारियों ने कहा कि उत्तर-दक्षिण राजमार्ग संयुक्त राज्य में सबसे व्यस्त में हाईवे में से एक है. यह मेन से फ्लोरिडा तक पूर्वी तट के साथ प्रमुख शहरों को जोड़ता है.

अधिकारियों ने कहा कि हाईवे के क्षतिग्रस्त हिस्से के पुनर्निर्माण में कई सप्ताह लग सकते हैं. गर्मियों की छुट्टियों के मौसम की शुरुआत में यात्रियों के लिए यह परेशानी का कारण बन सकता है.

इमरजेंसी मैनेजमेंट के फिलाडेल्फिया आफिस ने एक ट्वीट में कहा, "इस क्षेत्र में जानें से बचें. वैकल्पिक यात्रा मार्ग तलाशें और यात्रा योजना बनाएं."

टेलीविजन पर प्रसारित दृश्यों में उत्तरपूर्वी शहर के पास के टैकोनी में I-95 के टूटे हुए हिस्से से आग की लपटें और घना धुंआ उठता हुआ दिख रहा है. 

शहर के अधिकारियों ने हाईवे पर एक टैंकर ट्रक में आग लगने के बारे में ट्विटर पर अलर्ट की एक सीरीज जारी की. स्थानीय मीडिया ने बताया कि ढहे ब्रिज के नीचे आग लग गई.

शहर की एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि "आई-95 पर बड़ी आग लगी" जिसके कारण राजमार्ग ढह गया. लेकिन इसके लिए किसी वाहन को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया. उन्होंने कहा कि आग पर नियंत्रण पा लिया गया है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/ClDv9iA

No comments:

Post a Comment