Monday, June 19, 2023

PM Modi इस बर UN म हन वल यग दवस करयकरम म शमल हग : अनरग ठकर

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि 21 जून को केवल भारत में ही नहीं, दुनिया के 197 देशों में योग दिवस मनाया जाता है. यह पहली बार होगा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi इस बार NewYork के संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय (UN) में होने वाले योग दिवस कार्यक्रम में शामिल रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अमेरिका के राजकीय दौरे से पहले न्‍यूयॉर्क के टाइम्‍स स्क्वायर पर भारतीय मूल के नागरिकों में जबरदस्‍त उत्‍साह देखा जा रहा है. भारतीय मूल के लोग टाइम्‍स स्क्वायर पर भारतीय झंडे लिए और मोदी मोदी के नारे लगाते नजर आए. लोगों ने कहा कि पीएम मोदी का राजकीय दौरे पर आना हमारे लिए गर्व की बात है. NDTV ने टाइम्‍स स्‍क्‍वायर पर उत्‍साह से लबरेज भारतीय अमेरिकी समुदाय के लोगों से बातचीत की. बता दें कि पीएम मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका की राजकीय यात्रा पर रहेंगे. 

टाइम्‍स स्‍क्‍वायर पर मौजूद एक महिला ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर कहा कि हम लोग बहुत खुश हैं. पीएम मोदी इस बार योग दिवस पर नेतृत्‍व करेंगे. उन्‍होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि पीएम मोदी राजकीय दौरे पर आ रहे हैं. हम काफी खुश और उत्‍साहित हैं. इसके साथ ही महिला ने पीएम मोदी से मुलाकात की भी इच्‍छा जताई.  

एक शख्‍स ने कहा कि पीएम मोदी का कद न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में बढ़ रहा है. उन्‍होंने पीएम मोदी को लेकर कहा कि जब एक लीडर काम करता है जैसे उन्‍होंने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम तो दुनिया समझने लगी है कि हिंदुस्‍तान में यदि कोई घटना घटती है तो उसका प्रभाव अमेरिका पर भी होता है. वैश्‍विक नेता के रूप में पिछले कुछ सालों से पीएम मोदी नंबर वन हैं. भारत ही नहीं हमारे अमेरिकी मित्र भी उनकी एक झलक देखने के लिए आतुर हैं. 

ये भी पढ़ें :

भारत-अमेरिका मिलकर दुनिया को बना सकते हैं बेहतर: PM मोदी के US दौरे पर बोले राजदूत एरिक गार्सेटी
PM मोदी US तो अमित शाह दिल्ली में करेंगे योग, जानिए 21 जून को कौन मंत्री कहां रहेंगे मौजूद
भारत-अमेरिका के रिश्ते का लैंडमार्क साबित होगा PM मोदी का राजकीय दौरा: भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू



from NDTV India - Latest https://ift.tt/o4DKwPr

No comments:

Post a Comment