Friday, June 2, 2023

UPSC दो जुलाई की परीक्षा में मणिपुर के उम्मीदवारों को वैकल्पिक केंद्र प्रदान करेगा

यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) ने दो जुलाई को प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी और सहायक भविष्य निधि आयुक्त पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा में इम्फाल (मणिपुर) के उम्मीदवारों के वास्ते वैकल्पिक परीक्षा केंद्रों की घोषणा की है. एक आधिकारिक बयान में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी गयी. लगभग एक महीने से जातीय संघर्ष से प्रभावित मणिपुर में रविवार को उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के बीच संघर्ष और गोलीबारी में अचानक वृद्धि हुई है. अधिकारियों के मुताबिक तीन मई से शुरू हुई हिंसा में अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है.

कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक मणिपुर की मौजूदा स्थिति के कारण यूपीएससी ने दो जुलाई को प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी और सहायक भविष्य निधि आयुक्त पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए इम्फाल (मणिपुर) के उम्मीदवारों के वास्ते वैकल्पिक परीक्षा केंद्रों की घोषणा की है. इन उम्मीदवारों को आइजोल (मिजोरम), कोहिमा (नगालैंड), शिलांग (मेघालय), दिसपुर (असम), जोरहाट (असम), कोलकाता (पश्चिम बंगाल) और दिल्ली के रूप में परीक्षा केंद्रों की पेशकश की जाएगी.

इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम (आईवीआरएस) सुविधा के माध्यम से इम्फाल केंद्र के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र परिवर्तन का विकल्प उपलब्ध होगा. इस संबंध में प्रत्येक उम्मीदवार को आयोग के साथ उसके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक संदेश भेजा जाएगा. उम्मीदवारों को आईवीआरएस के माध्यम से इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर का उपयोग करना होगा.

उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग से निम्नलिखित टेलीफोन नंबरों 23070641, 23381073, 23384508 और 23387876 पर दो जून, 2023 को दोपहर 12:00 बजे से 12 जून, 2023 को शाम पांच बजे तक संपर्क कर सकता है. ये टेलीफोन नंबर दो जून, 2023 को दोपहर 12:00 बजे से 12 जून, 2023 को शाम पांच बजे तक चालू रहेंगे. उम्मीदवार इस अवधि के दौरान सुबह 9.30 बजे से शाम 6.00 बजे के बीच फोन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें - 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/kEn4lur

No comments:

Post a Comment