Tuesday, July 4, 2023

300 रपय क लए दसत क हतय करन वल 4 आरपय क पलस न नकल परड

दिल्ली के रणजीत नगर इलाके में महज 300 रुपये के झगड़े के दौरान हुई 20 साल के लड़के की हत्या के एक मामले में पुलिस ने उसके 4 दोस्तों को गिरफ्तार किया है. हत्या 2 जुलाई को हुई थी. इन अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने बदमाशों में खौफ पैदा करने के लिए पूरे इलाके में इन अपराधियों की परेड निकाली. बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस की एक गाड़ी सायरन बजाते हुए आगे-आगे जा रही थी और बीच में काफी संख्या में पुलिस फोर्स आरोपी बदमाशों को साथ लेकर चल रही थी. 

रणजीत नगर थाने के एसएचओ शैलेंद्र शर्मा ने पुलिस फोर्स के साथ गिरफ्तार किए गए हत्यारों की इलाके में परेड निकाली, ताकि अपराधियों में ख़ौफ पैदा हो और बढ़ती हुई वारदात को रोका जा सके.

रिपोर्ट के मुताबिक, 2 जुलाई को शाम करीब 4.15 बजे थाना रणजीत नगर को एक लड़के को चाकू मारने की सूचना मिली. गंभीर रूप से घायल लड़के को अस्पताल पहुंचाया गया. डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लड़के की पहचान अभिषेक उर्फ गोलू के रूप में हुई थी. अभिषेक 20 साल का था और नारायण विहार की संगम कॉलोनी का रहने वाला था.

पुलिस के मुताबिक, अभिषेक की उसके ही चार दोस्तों ने चाकू मारकर हत्या कर दी, क्योंकि उसने ताश के खेल में हारे 300 रुपये वापस मांगे थे. आरोपियों की पहचान प्रमोद, रजनीश, अमित कुमार और रोशन सिंह के रूप में की गई है. ये सभी 18-19 साल के बीच के हैं. अभिषेक, प्रमोद के साथ ताश के खेल में पैसे हार गया था. जब उसने पैसे वापस मांगे, तो दोनों में मारपीट होने लगी और इस दौरान प्रमोद ने चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी. बाकी दोस्तों ने उसका साथ दिया.

DCP मध्य जिला संजय सैन के मुताबिक, पुलिस ने मृतक के परिवार के सदस्यों से बात की तो कई जानकारियां सामने आई. मृतक के मामा ने बताया कि करीब साढे़ तीन बजे उन्होंने अभिषेक उर्फ ​​गोलू को भागते हुए देखा था. 3-4 लड़के उसका पीछा कर रहे थे. अभिषेक को उन्होंने पकड़ लिया, पीटा और अचानक प्रमोद नाम के एक लड़के ने चाकू निकाला और उसकी छाती और पेट पर कई वार कर दिए. इतने में वो आरोपियों का पीछा करने लगे, लेकिन सभी हमलावर रेलवे लाइन की ओर भाग गये. उन्होंने दूसरों की मदद से अभिषेक को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस ने कहा कि टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपियों की पहचान की गई. प्रमोद की लोकेशन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाने वाली बस में ट्रैक की गई. तीन अन्य आरोपियों को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

जांच में प्रमोद ने खुलासा किया कि वह पीड़ित अभिषेक उर्फ ​​गोलू को जानता था, क्योंकि वे दोस्त थे. उस दिन वे संगम कॉलोनी में रेलवे लाइन के पास एक पार्क में ताश खेल रहे थे. अभिषेक को रुपये का नुकसान हुआ. उसे 300 रुपये दिए, लेकिन बाद में वह उक्त रकम वापस मांगने लगा. इसे लेकर झगड़ा हुआ था. जिसके बाद मारपीट की नौबत आ गई. उसे सबक सिखाने के लिए उसने अपने दोस्तों रोशन, अमित और रजनीश के साथ अभिषेक उर्फ ​​गोलू का पीछा किया. उन्होंने उसे संगम कॉलोनी में एक मीट की दुकान के पास पकड़ लिया और गुस्से में आकर उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें:-

दिल्ली में 20 साल के युवक की चाकू घोंपकर हत्या, कुछ लोगों के साथ हुआ था झगड़ा

176 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का मास्टरमांइड गिरफ्तार, देश छोड़ने की कर रहा था कोशिश

दिल्ली में 300 रुपये के लिए युवक की चाकू से गोदकर हत्या, पुलिस की गिरफ्त में 4 आरोपी



from NDTV India - Latest https://ift.tt/piJ8ORE

No comments:

Post a Comment