Monday, July 10, 2023

VIDEO : डरइवर क लपरवह कई जदगय पर पड सकत थ भर तज बहव म फस बस स यतरय न कदकर बचई जन

देश के अलग-अलग राज्‍यों में हो रही बारिश से कई जगहों पर लोगों को खासी परेशानी हो रही है. उत्तराखंड में भी भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन चुकी है. बारिश के दिनों में नदियों का जलस्तर बढ़ने के साथ ही अचानक आने वाला पानी का बहाव वाहन चालकों पर भारी पड़ रहा है. ऐसे में देहरादून के शिमला बाईपास पर एक बस पानी के तेज बहाव में फंस गई. बस चालक की लापरवाही कई जिंदगियों पर भारी पड़ सकती थी. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. 

वीडियो देहरादून के शिमला बाइपास चौक के पास रामगढ़ गांव का है. वीडियो में यात्री बरसाती नदी के पानी के तेज बहाव में फंसी बस से सुरक्षित निकलने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. 

दरअसल, हिमाचल रोडवेज की चंडीगढ़ से हरिद्वार जा रही यात्रियों से भरी बस बरसाती नदी के पानी की चपेट में आने से फंस गई. बस में बैठे यात्रियों ने बस की छत पर चढ़कर और फिर सुरक्षित स्‍थान पर कूदकर अपनी जान बचाई. वीडियो में आप देख सकते है कि किस तरह से जान बचाने के लिए यात्रियों में मारामारी मची है. 

साथ ही वीडियो में पानी में तेज बहाव में फंसी बस और खौफ का मंजर साफ देखा जा सकता है. बरसाती नदी को पार करते वक्‍त बस पानी में फंस गई, जिसके बाद यात्रियों में हाहाकार मच गया.

सूचना मिलने के बाद पटेलनगर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी यात्रियों को सुरक्षित निकलवाया. पानी का जलस्तर कम होने के बाद बस को भी रवाना किया गया. इसके साथ ही हरबर्टपुर और सिघनिवाला में पड़ने वाली रपटों के चलते रुट डायवर्ट किया गया है. 

ये भी पढ़ें :

* VIDEO: हिमाचल में भारी बारिश से तबाही, पर्यटन स्‍थल पर अचानक जलस्‍तर बढ़ने से बह गईं कारें
* भारी बारिश का रेल परिचालन पर असर, 17 ट्रेन रद्द कई के बदले गए मार्ग
* उत्तर भारत में 'जल प्रहार' से हाहाकार, शहर-शहर पानी का सितम; IMD ने जारी किया येलो अलर्ट



from NDTV India - Latest https://ift.tt/xYItXLQ

No comments:

Post a Comment