Saturday, July 1, 2023

शवपर: शमशन घट पर नह टनशड दर स हआ अतम ससकर

मध्य प्रदेश/ शिवपुरी: जिले के पौड़ी तहसील में श्मशान घाट पर शेड नहीं होने के कारण लोगों को अंतिम संस्कार में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बीते दिनों में गांव के एक युवक की मृत्यु हो गई और भारी बारिश हो रही थी. शव का अंतिम संस्कार के लोगों ने घंटों इंतजार किया. लेकिन जब पानी बंद नहीं हुआ तो परिजन त्रिपाल लेकर श्मशान घाट पहुंचे, जहां युवक का शव रखा गया और फिर जैसे तैसे उसका अंतिम संस्कार किया गया.

यह कस्बा पूरी तहसील से बिल्कुल लगा हुआ है और इस क्षेत्र की आबादी लगभग 9000 से ज्यादा है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस इलाके  से चंद दूरी पर पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सुरेश राज खेड़ा का भव्य निवास स्थान भी है. लेकिन सिस्टम की लापरवाही के कारण यहां अब तक श्मशान घाट और शेड का निर्माण नहीं हो पाया है.

बताया जाता है कि इस इलाके में श्मशान घाट के निर्माण के लिए नगर परिषद परी ने 88 लाख रुपए का बजट आवंटित किया है. ठेका दिया जा चुका था .लेकिन काम का ठीक ढंग से निष्पादन नहीं होने के कारण इस ठेके को निरस्त कर दिया गया. अब स्थिति जस की तस बनी हुई है और बरसात में अगर किसी की मौत हो जाए तो उसे जलाना भी अब ग्रामीणों के लिए कितना मुश्किल हो गया है यह किसी से छुपा नहीं है.
ये भी पढ़ें:- 
इंदौर: वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने हत्या के आरोपियों को दबोचा
मध्य प्रदेश: 1 जुलाई को शहडोल आएंगे PM मोदी, सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 का करेंगे शुभारंभ



from NDTV India - Latest https://ift.tt/8jZSn9G

No comments:

Post a Comment