Friday, June 2, 2023

गहलोत-पायलट विवाद पर कांग्रेस ने कहा- "पार्टी सर्वोपरि है और विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेंगे"

नई दिल्ली: कांग्रेस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच के विवाद को सुलझाने के प्रयासों की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी सर्वोपरि है और आगामी विधानसभा चुनाव में पूरी पार्टी एकजुट होकर लड़ेगी. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने गहलोत और पायलट की ओर से बयानों का सिलसिला जारी रहने के बारे में पूछे जाने पर यह टिप्पणी की.

रमेश ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘29 मई को लंबी बैठक हुई थी. सभी विषयों पर चर्चा हुई. पार्टी सर्वोपरि है. हम एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे.'' उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने गहलोत और पायलट के साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मैराथन बैठक के बाद गत सोमवार को कहा था कि दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने पर सहमत हैं और उनके बीच के मुद्दों का समाधान आलाकमान करेगा.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह भी कहा था कि गहलोत और पायलट पार्टी के प्रस्ताव पर सहमत हो गए हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया था. पायलट ने पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) सरकार में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई सहित अपनी अन्य मांगों से पीछे हटने से बुधवार को इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने जिन मुद्दों को उठाया था, उनसे समझौता करने की कोई संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें:-

मणिपुर हिंसा की जांच के लिए न्यायिक आयोग का होगा गठन, बनाई जाएगी शांति समिति: अमित शाह

मणिपुर में शांति बहाली की कोशिशों के बीच DGP का तबादला, राजीव सिंह होंगे नए पुलिस चीफ़

गृहमंत्री अमित शाह ने इंफाल और सीमावर्ती शहर मोरेह में अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक



from NDTV India - Latest https://ift.tt/MeWVB6o

No comments:

Post a Comment